Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

फेसबुक का यह नया टूल आपके फोटोज को रखेगा सुरक्षित

F acebook's New Tool Will Keep Your Photos  Sa fe फेसबुक ने उपयोगकर्ता की गोपनीयता और सुरक्षा पर विचार कर एक नया उपकरण लॉन्च कि...

Facebook's New Tool Will Keep Your Photos SafeFacebook's New Tool Will Keep Your Photos Safe


फेसबुक ने उपयोगकर्ता की गोपनीयता और सुरक्षा पर विचार कर एक नया उपकरण लॉन्च किया है।इस टूल का इस्तमाल करके , उपयोगकर्ता अपने आईडी पर आने वाले फ्रेंड रिक्वेस्ट को ब्लॉक कर सकते हैं।
क्या है यह टूल.
फेसबुक के सुरक्षा अधिकारी एंटिगोन डेविसने बताया की, यूजर्स को तकलीफ देने के लिए फेक आईडी का इस्तमाल करते है. यूजर्स ने ब्लाक किये हुए फेक अकाउंट से मेसेज या फ्रेंड रिक्वेस्ट करने की कोशिश करने पर यह टूल यूजर्स को सुचना देगा. 
        इसके अतिरिक्त, फेसबुक द्वारा एक और टूल लॉन्च किया गया है। ब्लॉक किए बिना इस संदेश को अनदेखा कर सकते हैं। इस टूल की वजह से मेसेज इनबॉक्स की जगह फिल्टर्ड मेसेज मे दिखाई देगा। वह मेसेज पढने के बाद भि उस यूजर को पतानाही चलेगा। पर यह सुविधा अबतक ग्रुप चाट मे उपलब्ध नहीं है।
फोटो के दुरुपयोग से बचा जा सकता है ... 
        फेसबुक के उपयोगकर्ताओं के फोटो के दुरुपयोग से बचने के लिए यह नई सुविधा शुरू की गई है। इसलिए यदि कोई व्यक्ति फोटो अपलोड करता है या आप को टैग किए बिना एक प्रोफ़ाइल फ़ोटो सेट करता है, तो जानकारी को तुरंत संप्रेषित किया जाएगा।



No comments